"हमारे टाइम्स के असाधारण अभिनेता": इरफान खान


Irfan Khan Death News | Irfan Khan Latest News | Irfan Khan ...


नई दिल्ली: अभिनेता इरफान खान का बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्हें एक बृहदान्त्र संक्रमण के लिए इलाज किया जा रहा था। उनके परिवार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि श्री खान ने अपने अंतिम घंटे "अपने प्यार, अपने परिवार से घिरे, जिनके लिए उन्होंने सबसे ज्यादा परवाह की।" कुछ ही घंटों पहले, अभिनेता के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि श्री खान "अभी भी लड़ाई लड़ रहे हैं।" इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटों को दोपहर में मुंबई के अस्पताल से बाहर निकलते हुए देखा गया; पान सिंह तोमर में अभिनेता के साथ काम करने वाले फिल्मकार तिग्मांशु धूलिया और ब्लैकमेल में मिस्टर खान का निर्देशन करने वाले अभिन देओ को भी देखा गया।
भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित थिसिस स्टार में से एक पीकू स्टार ने कई महीनों तक ट्यूमर से जूझते हुए लंदन में इलाज कराने के बाद कुछ महीने पहले मुंबई लौट आए। इरफान खान अपनी पत्नी सुतापा और दो बेटों से बचे हैं। कल, उनके प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उन्हें गहन चिकित्सा इकाई में ले जाया गया था और बाद में, इरफान खान की मृत्यु की अफवाहों को खारिज कर दिया।

इरफान खान के परिवार की ओर से जारी बयान पढ़ें:

"'मुझे भरोसा है, मैंने आत्मसमर्पण कर दिया है'; ये कुछ ऐसे शब्द थे जो इरफान ने दिल से महसूस किए गए नोट में व्यक्त किए थे कि उन्होंने 2018 में कैंसर के साथ अपनी लड़ाई के बारे में लिखा था। और कुछ शब्दों का एक आदमी और चुप रहने वाला अभिनेता। उनकी गहरी आंखों और स्क्रीन पर उनके यादगार कार्यों के साथ भाव। यह दुखद है कि इस दिन, हमें उनके निधन की खबर को आगे लाना है। इरफान एक मजबूत आत्मा थे, कोई ऐसा व्यक्ति जो अंत तक लड़ता रहा और हमेशा हर किसी को प्रेरित करता रहा जो करीब था उसे करने के बाद। एक दुर्लभ कैंसर की खबर के साथ 2018 में बिजली गिरने के बाद, उसने आते ही जीवन ले लिया और उसने इसके साथ आने वाली कई लड़ाइयाँ लड़ीं। अपने प्यार, अपने परिवार से घिरा हुआ जिसके लिए उसने सबसे ज्यादा देखभाल की। के बारे में, वह स्वर्ग में निवास के लिए रवाना हुआ, वास्तव में उसकी खुद की विरासत को पीछे छोड़ते हुए। हम सभी प्रार्थना करते हैं और आशा करते हैं कि वह शांति से है। और अपने शब्दों के साथ गूंजने और भाग करने के लिए उसने कहा, 'जैसे कि मैं पहली बार जीवन चख रहा था। समय, इसका जादुई पक्ष '। "

इरफान खान की मौत ने भारतीय सिनेमा में एक शून्य छोड़ दिया है और उनके लाखों टूटे हुए प्रशंसक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शोक ट्वीट में इरफान खान की मौत को "सिनेमा और थिएटर की दुनिया के लिए नुकसान" बताया। पीकू में श्री खान के साथ सह-अभिनय करने वाले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, "एक अविश्वसनीय प्रतिभा, एक साहसी सहकर्मी, सिनेमा की दुनिया में एक महान योगदानकर्ता ने हमें बहुत जल्द ही छोड़ दिया, एक बहुत बड़ा शून्य पैदा कर दिया।" फिल्मकार शूजीत सिरकार, जिन्होंने पिकू में इरफान खान को निर्देशित किया, ने ट्वीट किया: "मेरे प्यारे दोस्त इरफान। आपने लड़ाई लड़ी और लड़ी। मुझे हमेशा आप पर गर्व रहेगा। हम फिर से मिलेंगे। सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना। आप भी। लड़े, सुतापा आपने इस लड़ाई में हर संभव मदद की। शांति और ओम शांति। इरफान खान को सलाम, "उन्होंने ट्वीट किया।
Irrfan Khan’s demise is a loss to the world of cinema and theatre. He will be remembered for his versatile performances across different mediums. My thoughts are with his family, friends and admirers. May his soul rest in peace.



T 3516 - .. just getting news of the passing of Irfaan Khan .. this is a most disturbing and sad news .. 🙏
An incredible talent .. a gracious colleague .. a prolific contributor to the World of Cinema .. left us too soon .. creating a huge vacuum ..
Prayers and duas 🙏



My dear friend Irfaan. You fought and fought and fought. I will always be proud of you.. we shall meet again.. condolences to Sutapa and Babil.. you too fought, Sutapa you gave everything possible in this fight. Peace and Om shanti. Irfaan Khan salute.




मंगलवार शाम को इरफान खान के अस्पताल में भर्ती होने की खबर फैलते ही, अभिनेता के प्रवक्ता ने यह बयान जारी किया: "हां, यह सच है कि इरफान खान को कोलोन संक्रमण के कारण मुंबई के कोकिलाबेन में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हम सभी को अपडेट रखेंगे। डॉक्टर का अवलोकन। उनकी ताकत और साहस ने उन्हें अभी तक लड़ाई और लड़ने में मदद की है और हम उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति और अपने शुभचिंतकों की प्रार्थनाओं के साथ सुनिश्चित हैं, वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे। " इरफान की पत्नी सुतापा सिकदर और उनके बेटे बाबिल और अयान खान भी कथित तौर पर अस्पताल में थे।
बुधवार को, श्री खान की मौत की समयपूर्व रिपोर्टों के खिलाफ चेतावनी जारी की गई थी। यह जानना वास्तव में निराशाजनक है कि इरफान के स्वास्थ्य के बारे में अत्यधिक धारणाएं हैं। "हालांकि हम वास्तव में सराहना कर रहे हैं कि लोग चिंतित हैं, यह कुछ स्रोतों को देखने के लिए बहुत अफवाह फैला रहा है और आतंक पैदा कर रहा है। इरफान एक मजबूत व्यक्ति हैं और अभी भी लड़ाई लड़ रहे हैं। हम वास्तव में आपसे अनुरोध करते हैं कि आप अफवाहों के लिए न पड़ें और इनमें भाग न लें। बातचीत जो काल्पनिक है, "अभिनेता के प्रवक्ता ने कहा।
इरफान खान को मार्च 2018 में एक न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था, जिसके तुरंत बाद उन्होंने इलाज के लिए लंदन के लिए उड़ान भरी। वह फरवरी 2019 में अंग्रेज़ी मीडियम की शूटिंग के लिए भारत लौट आए और थोड़ी देर रुकने के बाद लंदन लौट गए। अभिनेता लंदन में सर्जरी और उपचार के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे।
इरफान खान की मां सईदा बेगम का 95 साल की उम्र में शनिवार सुबह जयपुर में निधन हो गया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण मुंबई से यात्रा नहीं कर सकने वाले इरफान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेशन के जरिए अपनी दिवंगत मां को अंतिम सम्मान दिया।
इरफान खान आखिरी बार अंगरेजी मीडियम में नजर आए थे, जो भारत में तालाबंदी लागू होने से एक हफ्ते पहले रिलीज हुई थी। अभिनेता अपने स्वास्थ्य के कारण फिल्म के प्रचार का हिस्सा नहीं थे; उन्होंने फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले एक वीडियो संदेश के जरिए अपने प्रशंसकों से बात की। उनकी मूवी क्रेडिट में द लंचबॉक्स और हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर जुरासिक वर्ल्ड जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित प्रसाद शामिल हैं।


Previous Post Next Post