देश सेवा का मौका / तीन साल के लिए आर्मी ज्वाइन कर सकेंगे आम नागरिक; अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी कुछ वक्त सेना में रहने का मिल सकता है मौका


देश सेवा का मौका / तीन साल के लिए आर्मी ज्वाइन कर सकेंगे आम नागरिक; अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी कुछ वक्त सेना में रहने का मिल सकता है मौका

अभी तक सबसे कम 10 साल के कार्यकाल के लिए शार्ट सर्विस कमीशन के जरिए सेना में युवाओं की भर्ती होती है। 
👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇

  • अभी तक सबसे कम दस साल के लिए शार्ट सर्विस कमीशन के जरिए होती है भर्ती
  • युवाओं को आकर्षित करने के लिए तैयार किया खाका, जल्द हो सकता है ऐलान

👇👇👇👇🌺🌺🌺🌺🌺👇👇👇👇🌺🌺

नई दिल्ली. सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने की चाहत रखने वालेआम नागरिकोंके लिए खुशखबरी है। जल्द ही भारतीय सेनानागरिकों को तीन साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दे सकती है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बुधवार को सेना के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। इसके लिए सेना ‘टूर ऑफ ड्यूटी’के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। अगर सबकुछ सही रहा तो जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है। प्रस्ताव के तहत टूर ऑफ ड्यूटी के तहत चयनित होने वाले उम्मीदवार को तीन साल तक सेना में सर्विस करनीहोगी। प्रस्ताव के बारे में अधिक जानकारी आना अभी बाकी है।

🌺🌺🌺👇👇🌺🌺👇👇👇🌺🌺🌺🌺👇


👇👇🌺🌺🌺👇👇🌺🌺🌺👇👇👇🌺👇

दूसरी तरफ, सेना अब अर्धसैनिक बलों यानी पैरामिलिट्री के जवानों को भी कुछ वक्त अपने साथ काम करने का अवसर देेने पर विचार कर रही है।

👇👇👇🌺🌺🌺👇👇👇🌺🌺🌺👇🌺🌺

टैलेंटेड युवाओं को आकर्षित करने का प्लान

एएनआई के मुताबिक, सेना के प्रवक्ता ने इस प्रस्ताव की पुष्टि की है। इस योजना के तहत सेना देश केप्रतिभाशाली युवाओं को आकर्षित करना चाहती है। इस योजना के जरिए वेयुवा भी सेना में शामिल हो सकेंगे, जो किसी कारण पहले ज्वाइन नहीं कर पाए थे। भारतीय सेना में अभी अच्छे अधिकारियों की काफी कमी है। सेना इस योजना के तहत इस कमी को पूरा करना चाहती है।

👇👇🌺🌺👇👇🌺🌺👇👇🌺🌺👇👇🌺


👇👇🌺🌺🌺👇👇🌺🌺👇🌺👇🌺👇👇

एसएससी के जरिए सबसे कम 10 साल तक के लिए होती है भर्ती
मौजूदा समय शार्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के जरिए सबसे कम 10 साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका दिया जाता है। पहले इसके जरिएभर्ती होने वाले युवाओं का कार्यकाल 5 साल के लिए होता था,जिसे बाद में 10 साल कर दिया गया।

👇👇🌺🌺👇👇🌺🌺👇👇🌺🌺👇👇🌺

अर्धसैनिक बलों के जवान भी जॉइन कर सकेंगे आर्मी
सेना इस बात पर भी विचार कर रही है कि अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी कुछ समय के लिए सेना में काम करने का मौका दिया जाए। सेना के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि भारतीय सेना 'इनवर्स इंडक्शन मॉडल' नाम के एक प्रस्ताव पर विचार कर रही है, जिसके तहत केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों को सेना में कुछ समय के लिए काम करने का मौका दिया जा सकता है।

                🙏🙏धन्यवाद दोस्तों 🙏🙏

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

Previous Post Next Post