घर बैठे पैसा कमाने का तरीका, रोज कमाएं हजारों रुपए वो भी फोन से

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका, रोज कमाएं हजारो रुपऐ।

Ghar Baithe Paisa Kamane ka Tarika : अगर आप भी अपनी 10-12 घंटे वाली जॉब से परेशान हो गए हैं। तो आज हम आपको घर बैठे पैसा कमाने का तरीका यानि स्वरोजगार के तरीके  बता रहे हैं। जिसमें आप रोज एक हजारो रुपऐ  कमा सकते हैं। जिसमें आपको अपनी मर्जी से काम करने की आजादी के साथ एक  मालिक वाली भूमिका निभा सकते हैं

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका, रोज कमाएं हजारो रुपऐ।

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

Ghar Baithe Paisa Kamane ka Tarika : अगर आप भी अपनी 10-12 घंटे वाली जॉब से परेशान हो गए हैं। तो आज हम आपको घर बैठे पैसा कमाने का तरीका यानि स्वरोजगार के तरीके बता रहे हैं। जिसमें आपको अपनी मर्जी से काम करने की आजादी के साथ एक बॉस वाली भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा अपने सपनों को एक नया रंग दे सकेगें। आज के दौर में अधिकांश लोग बेरोजगारी  और बढ़ते कॉम्पिटिशन से परेशान हैं। ऐसे में खुद का बिजनेस करना या घर बैठे पैसा कमाने के तरीके अपनाना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। लेकिन अक्सर लोग समझ नहीं पाते हैं कि शुरुआत कब और कैसे करें। इसलिए आज हम आपको घर बैठे पैसा कमाने के तरीके  बता रहे हैं। जिससे आप न सिर्फ अपना जेब खर्च निकाल पायेगें बल्कि परिवारिक जरूरतों की पूरा करने में अपना योगदान दे सकेगें।


घर बैठे पैसा कमाने का तरीका  नम्बर - 1

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺👇🌺🌺🌺🌺🌺

अगर आपको अच्छा और स्वादिष्ट खाना बनाना आता है और कुकिंग करने का शौक है, तो ऐसे में आप तीन तरह से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। पहला अपनी सबसे खास रेसिपीज के वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करने की आदत बनाएं, इससे आपको नाम और पैसा दोनों कमा सकती है। दूसरा, कुकिंग क्लासेस चलाकर। जबकि तीसरा टिफिन सर्विस की शुरुआत करके आप घर बैठे आसानी से पैसा कमा सकती हैं। 

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका नम्बर - 2

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

आज के दौर में फ्रीलांस राईटिंग घर बैठे पैसा कमाने के सबसे पॉपुलर ऑप्शन में से एक है। अगर आप खुद को एक अच्छी क्वॉलिटी का राइटर मानते हैं। तो आप फ्रीलांस राईटिंग में ट्राई कर सकते हैं। इसमें आप न्यूज स्टोरी, वेब सीरिज स्टोरी, शॉर्ट स्टोरी, फिल्म स्क्रिप्ट लिख सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इंटरनेट, लेपटॉप के अलावा किसी अन्य चीज की जरूरत नहीं पड़ेगी यानि फ्रीलांस राईटिंग कम पैसों में ज्यादा मुनाफा कमाने वाला ऑप्शन है।

इसमें आपको स्टोरी के मुताबिक पे किया जाता है। आपको एक स्टोरी के 200 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक मिल सकते हैं। आप एक दिन में 3 आर्टिकल लिख लेती हैं जो छपें, तो इस तरह आप 18,000 रुपये प्रति माह आराम से कमा सकते हैं। 

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका नम्बर - 3

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

आज के दौर में महिला हो या पुरुष, हर किसी को परफेक्ट लुक अपनाने के लिए मेकअप और पार्लर्स की जरुरत पड़ती ही है। ऐसे में अगर आपको फैशन और मेकअप की अच्छी नॉलेज है। तो आप ब्यूटीशियन का कोर्स करके एक ब्यूटीशियन और मेकअप आर्टिस्ट बन सकते हैं। आप घर में ही पार्लर खोलकर अपनी अर्निंग शुरु कर सकती हैँ। इसके अलावा आप ब्यूटीशियन का कोर्स करवाने की क्लासेस भी शुरु कर सकती हैं। 

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका नम्बर -4

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

 अपने यूजर्स को किसी प्रोडक्ट या सर्विस के बारे में फीडबैक और इनपुट प्रोवाइड करवाने का काम करती हैं। ये एक अकेला ऐसा तरीका है जिसमें आपको किसी भी तरह के इंवेस्टमेंट नहीं करनी होगी। बल्कि हर सर्वे पर कंपनी आपको कुछ आमांउट या रिवार्ड पॉइंट्स देती है, जिनका आप शॉपिंग साइट्स से यूज कर सकेगें। 

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका नम्बर - 7

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

अगर आपको वीडियों बनाने का शौक है या किसी खास विषय पर अच्छी समझ रखते हैं, तो ऐसे में आप अपने वीडियों को यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर आपके फॉलोअर्स के बढ़ने पर यूट्यूब आपको पे करेगी।लेकिन ये तरीका थोड़ा खर्चीला हो सकता है, क्योंकि इसमें कैमरा, ट्राईपॉड और एडिटिंग प्रोसेस की जरूरत होगी। 

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका नम्बर - 9 

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

ऑनलाइन साइट्स पर सामान बेचना भी घर बैठे पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है। इसके लिए आपको अमेजॉन (Amazon), फ्लिपकार्ट, (Flip kart), ई बे(eBay) पर कोई सैकेंड हैंड प्रोडक्टस को बेच सकते हैं। जिसमें cell Phone, Kitchen Appliances, Ac शामिल हैं।  

घर बैठे पैसा कमाने का तरीका नम्बर - 10

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

आज के दौर में जब लोगों के पास टाइम की सबसे ज्यादा कमी है, तो ऐसे में बच्चों को पढ़ाने के साथ ही फोटोग्राफी, कुकिंग, डांसिंग के लिए ऑनलाइन ट्यूशन क्लासेस शुरु कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने होगें।

              🙏🙏Please follow us🙏🙏

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

           🙏🙏धन्यवाद दोस्तों 🙏🙏

🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺

Previous Post Next Post