सॉफ्टवेयर बनाने के लिए क्या करें | सॉफ्टवेयर बनाएं।

यदि आप सॉफ़्टवेयर बनाना सीखना चाहते हैं, तो सबसे पहले, आपको किस प्रकार का सॉफ़्टवेयर बनाना है, किसी डिवाइस के लिए सॉफ़्टवेयर बनाना है या ऐसा सॉफ़्टवेयर बनाना है जिसके लिए ऑपरेटिंग सिस्टम, Windows के लिए, Android के लिए, Mac के लिए पहले चयन करें।  प्लेटफार्मों में से एक।  पता करें कि इसके लिए कौन सी प्रोग्रामिंग भाषा की आवश्यकता है और फिर उस भाषा को जानें।

सॉफ्टवेयर बनाने के लिए आपके पास भाषा होना चाहिए और "C" C ++, Java और बहुत कुछ पसंद है क्योंकि अगर आप अपना खुद का सॉफ्टवेयर बनाना चाहते हैं तो आपको प्रोग्रामिंग करनी चाहिए।  और प्रोग्रामिंग वही कर सकता है जिसका उपयोग प्रोग्राम और प्रोग्राम बनाने के लिए किया जा सकता है।  आप अंग्रेजी सीख सकते हैं, सबसे पहले, आपको पहले भाषा सीखना होगा।


 सॉफ्टवेयर बनाने के लिए क्या करना चाहिए


 अब आप सोचेंगे कि प्रोग्रामिंग कैसे करें, यदि आप एक सॉफ्टवेयर बनाना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास कुछ प्रोग्रामिंग भाषाएं जैसे C, C ++, VB.NET, ASP.NET, JAVA आदि हैं जो आप  प्रोग्रामिंग कर सकते हैं।  और प्रोग्रामिंग के द्वारा आप एक सॉफ्टवेयर बना सकते हैं, फिर देख सकते हैं कि आप किस प्रोग्रामिंग प्रोग्रामिंग को प्रोग्रामिंग कर सकते हैं।


 प्रोग्रामिंग की भाषाएँ



 C Languages


 सबसे पहले आता है C, LANGUAGES यह एक प्रोग्रामिंग भाषा है जिसका उपयोग आप Windows, UNIX, Linux ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने के लिए कर सकते हैं और इस प्रोग्रामिंग भाषा से आप बहुत सारे प्रोग्राम बना सकते हैं जो उच्च गति और अधिक से इन भाषाओं के अंदर चल सकते हैं, आप  निम्न स्तर की प्रोग्रामिंग लैंग्वेज और हाई लेवल प्रोग्रामिंग लैंग्वेज जैसी बहुत सारी भाषाएं खोजें, यदि आपको सॉफ्टवेयर बनाने के लिए प्रोग्रामिंग करनी है, तो इस भाषा को सीखना होगा।



  •  C++



 यदि आप C, LANGUAGES में आते हैं, तो आपको C ++ भाषाएँ सीखने में ऐसी समस्या नहीं होगी क्योंकि यह C भाषाओं का एक बहुत ही व्यापक रूप है।  C ++ लैंग्वेज का उपयोग ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने के लिए किया जाता है, यह थोड़ी मुस्कुराती है, लेकिन आपके पास C भाषाएँ हैं, शुभ हैं और प्रोग्रामिंग में बहुत महत्वपूर्ण भाषा है, सिवाय अगर आपके पास अधिक भाषाएँ हैं, तो आपका काम हो सकता है  , लेकिन आपके पास यह C ++ भाषा होनी चाहिए।




  • JAVA
JAVA भी एक प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है और इस एप्लीकेशन में सॉफ्टवेयर बनाया जाता है और जहाँ से आप इसे कंप्यूटर और लैपटॉप के साथ फोन में उपयोग कर सकते हैं, और JAVA प्रोग्रामिंग लैंग्वेज किसी भी सामान्य प्रोग्रामिंग के लिए कोर जावा के दो भाग हैं एडवांस जावा का उपयोग किसी के लिए किया जाता है।  उन्नत प्रोग्रामिंग और एडवांस जावा का उपयोग अलग-अलग हिस्सों के अनुसार अलग-अलग उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है।  ये सॉफ्टवेयर बनाने के लिए प्रोग्रामिंग के लिए भाषाओं और भाषाओं की सुरक्षा के लिए जाने जाते हैं।



  •  VB.NET
 VB.NET सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग की सबसे प्रमुख भाषाएं हैं।  इस भाषा से, आप कंप्यूटर विंडो के लिए सॉफ्टवेयर बना सकते हैं और सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग बहुत महत्वपूर्ण है, इसके बिना आप सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग नहीं कर सकते।  भाषाएं थोड़ी भ्रमित करने वाली हैं, लेकिन आपको सीखना होगा कि क्या आपके पास सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग है इसलिए यदि आपको वीबी.नेट भाषाएँ सीखनी हैं, तो आपको विज़ुअल स्टूडियो स्थापित करना होगा, जहाँ से आप इस भाषा को सीख सकते हैं।

 और सॉफ्टवेयर बनाने के लिए, आपको कुछ और चीजें सीखने की आवश्यकता होगी;  PHP, HTML, CSS, Java Script, सॉफ्टवेयर बनाने के लिए भी।

 और यदि आप उन्हें किसी भी प्रशिक्षण केंद्र के भीतर नहीं पढ़ा सकते हैं, तो हमारे पास आपको सिखाने के लिए एक बड़ा मंच है, जिसे आप Youtube के रूप में जानते हैं।

 जी हाँ, YouTube दुनिया की ऐसी वेबसाइट है जहाँ आप अगर चाहें तो पढ़ाने के लिए बहुत कुछ पा सकते हैं, आपको बस YouTube पर जाना है और जो आप सीखना चाहते हैं उसे सर्च करना है।  उदाहरण के लिए, यदि आप "विज़ुअल स्टूडियो" सॉफ़्टवेयर लेते हैं, तो आप "विज़ुअल स्टूडियो ट्यूटोरियल" के लिए YouTube पर खोज सकते हैं।  आपको इतने सारे ट्यूटोरियल मिल जाएंगे कि आप सभी नहीं देख पाएंगे।

 यदि आप अपनी वेबसाइट के लिए सरल एंड्रॉइड ऐप बनाना चाहते हैं, तो यह एक बहुत ही आसान तरीका है, देखें कि आप ऐपन्यूज वेबसाइट के लिए आसानी से ऐप कैसे बना सकते हैं।


 लोकप्रिय अनुप्रयोग सॉफ्टवेयर



 IBUILDAPP




 Ibuildapp एक एप्लिकेशन सॉफ्टवेयर जनरेटर है जिसके साथ आप एक उच्च-श्रेणी के पेशेवर एंड्रॉइड एप्लिकेशन बना सकते हैं और इसके अंदर आपको एंड्रॉइड एप्लिकेशन के लिए डिज़ाइन मिलेगा और इसका उपयोग करने में इतना मज़ा नहीं है, आप इसे नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।


 MOBILOUD



 मोबिलौड एक एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर है जो वर्डप्रेस यूजर्स के लिए एप्लिकेशन बना सकता है।  मोबिलौड केवल वर्डप्रेस वेबसाइट एप्लिकेशन के लिए है।  अगर आपकी वेबसाइट भी वर्डप्रेस है, तो आप इससे आसानी से एप्लिकेशन बना सकते हैं।  आप इसे नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।  कर सकते है।


 MOBINCUBE


 Mobincube एक बहुत ही उपयोगी एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर है जो आपको बिना किसी और तकनीकी ज्ञान के एक अच्छा एप्लिकेशन बनाने की अनुमति देता है और केवल कुछ ही समय में आपको एक अच्छा एंड्रॉइड एप्लिकेशन बनाने में अधिक समय नहीं लगता है।  डाउनलोड कर सकते हैं


 ANDROMO




 ANDROMO एक बहुत ही अच्छा और आसान एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर है जो आपको एप्लिकेशन बनाने में मदद करता है और यह आपको एक अच्छा एंड्रॉइड एप्लिकेशन बना सकता है यदि आप एंड्रॉइड एप्लिकेशन बनाना चाहते हैं, तो आप इसे नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।
Previous Post Next Post